बिल्डरों के दबाव मे किसानों का हो रहा शोषण :बृजपाल तेवतिया

farmers & brijpal teotia meet dm ghaziabad
गाजियाबाद(25जुलाई2015)- भूमि अधिग्रहण, ज़मीनों के मुआवज़े के अलावा अपनी कई तरह की परेशानियों को लेकर किसान बीजेपी नेता बृजपाल तेवतिया के नेतृत्व में जिलाधिकारी से मिले। गाजियाबाद जनपद के किसानों की शिकायत है कि नगला, मोहनपुर गांव की सीमा ग्राम अटौर, मोरटा, शाहपुर, मोरटी, सिकरौड़ एवं भोवापुर जैसे गांवों से लगी हुई है। लेकिन सरकार द्वारा इन सभी गांवों के सर्किल रेट के मुकाबले नगला और मोहनपुर गांव का सर्किल रेट काफी कम तय किया है। किसानों का कहना है कि जबकि सभी गांवों की सीमायें आपस में मिलती हैं, सभी गांवों की भूमि का मूल्यांकन लगभग बराबर है।
इस मामले को लेकर किसान परिवार से जुड़े बीजेपी नेता बृजपाल सिंह तेवतिया ने किसानों के साथ जिलाधिकारी से मिले।गाजियाबाद बीजेपी के प्रवक्ता नीरज गोयल द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज़ के मुताबिक़ इस मौके पर तेवतिया ने जिलाधिकारी से मांग रखी कि सभी गांवों के सर्किल रेट बराबर होने चाहियें। उन्होने याद दिलाया कि कुछ समय पूर्व में भी ग्रामवासियों ने वर्तमान सर्किल रेट पर लिखित रूप में आपत्ति दर्ज करायी थी। लेकिन प्रशासन ने उस आपत्ति पर कोई विचार नहीं किया। बृजपाल तेवतिया ने चेतावनी दी कि यदि अबकी बार भी आपत्ति पर प्रशासन द्वारा कोई कठोर कदम नहीं उठाया गया तो गांवों के किसानों को एक बड़े आन्दोलन के लिये मजबूर होना पड़ेगा।तेवतिया ने आरोप लगाया कि हम सभी किसानों को लगता है कि प्रशासन सरकार या बिल्डरों के दबाव के कारण इन दोनों गांवों नगला, मोहनपुर के सर्किल रेट नहीं बढ़ाये जा रहे है। ज्ञापन देते समय चौ. रणवीर सिंह, बिजेन्द्र, सुखवीर सिंह पूर्व प्रधान, कृपाल, रामकिशन, तेजपाल, जगवीर सिंह सांगवान, डॉ. बुद्धराज सिंह, ओमवीर, इन्द्रपाल, धर्मवीर, पवन, नीरज गोयल आदि लोग उपस्थित थे।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *