Breaking News

बिजनौर में जर्जर बिजली के तारों से जन-जीवन को खतरा

bijli complaint in bijnor
बिजनौर(29जुलाई2015)- बिजनौर के कोतवाली देहात के मोहल्ला रहमुल्ला कॉलोनी में बिजली की ग्यारह हजार लाइन का तार टूट कर चार सौ चालीस वोल्ट की लाइन पर गिरने से एक व्यक्ति सहित दो बच्चे करन्ट लगने झुलस गए है। पीड़ित बच्चों के पिता ने बिजली विभाग के एसई बिजनौर,एक्सीएन नजीबाबाद,एसडीओ नगीना के खिलाफ लापरवाही का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है।
कोतवाली देहात के रहमुल्ला कालोनी में बुधवार की रात्रि लगभग 10 बजे बिजली की 11 हजार की लाईन का तार टूट कर 440 वोल्ट की लाइन पर गिरने से अपने घर के बाहर बैठे 50 वर्षीय ताहिर पुत्र अब्दुल अजीज और उन्ही के पड़ोस में रहने वाले इकबाल की पुत्री गुलिस्तां 18 वर्ष और पुत्र साबिर 14 वर्ष बिजली के तार की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गए। जिसके बाद पड़ोसियो ने कोतवाली पीएचसी में भर्ती कराया जहां डॉक्टर ने ताहिर की हालत चिन्ताजनक देखते हुए जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया है। पीड़ित बच्चों के पिता ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए एसई बिजनौर ,एक्शन नजीबाबाद,एसडीओ नगीना के खिलाफ मोहल्ले वासियो के साथ थाना कोतवाली देहात पुलिस को मुकद्दमा लिखाने की मांग को लेकर तहरीर दी है। इस बारे में बिजनौर से दीपक चन्द्रा ने बताया कि इस इलाके में आए दिन बिजली के तारों का खतरा बना रहता है। और मोहल्ला रहमुल्ला कालोनी के लोगो ने बिजली विभाग को जर्जर लाइन बदलवाने के लिए कई बार प्रार्थना पत्र भी दिए लेकिन विभाग ने आज तक लाइन नहीं बदलवाई है। मोहल्ले की कई घरो के ऊपर से होकर 11000 हजार की लाईन के जर्जर तार होकर गुजर रहे है, जिसकी चपेट में आकर अब तक कई बच्चे झुलस गए हैं।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *