बड़ौत में हिन्दू मुस्लिम एकता के लिए लोगों को किया जागरुक

hindu muslim ekta in baraut
बडौत(6 सितंबर 2015)- मुज़फ़्फ़रनगर दंगो को भले ही दो साल पूरे हो गये हों लेकिन उसकी टीस आज भी पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में महसूस की जाती है। हिंदु मुस्लिम एकता का प्रतीक माना जाने वाले बड़ौत में इस एकता को बनाए रखने की कोशिश आज भी कायम रखी है। जिसके तहत बड़ौत नगर के जनता वैदिक डिग्री कॉलेज के प्रागण में हिन्दू मुस्लिम एकता के लिए एक बैठक का आयोजन किया गया ।
बैठक की अध्यक्षता चौरासी खाप के चौधरी सुरेन्द्र सिंह व संचालन समीर हसन ने किया । बैठक में मुख्य रूप से हिन्दू मुस्लिम एकता को कायम रखने के लिए जोर दिया गया बैठक में वक्ताओ ने अपने अपने विचार व्यक्त करते हुए आपसी भाईचारे को कायम करने की बात कही।बड़ौत से इसरार अहमद के मुताबिक़ इस मौके पर सलीम चौधरी ने कहा कि बागपत जिले का इतिहास रहा है कि आजतक यहां पर कोई दंगा नहीं हुआ है, लेकिन मुजफ्फरनगर दंगे के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने यहां के लोगों के दिलो में जहर घोलने की कोशिश की थी। हम ऐसा नहीं होने देगे और बागपत जिले में हिन्दू मुस्लिम एकता कायम रखेंगे । उन्होंने लोगो से अपील की है कि ऐसे असामाजिक तत्वों के बहकावे में ना आये और शासन प्रशासन ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही करे।बैठक का आयोजन वीरेंद्र सिंह लोह्हडा व सलीम चौधरी के प्रयासों से किया गया । इस मोके पर जमीरुदीन अब्बासी,शान मोहम्मद,हरपाल बिजरोल,इशाक खान बावली आदि लोग मोजूद रहे।
hindu muslim ekta in barot

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *