Breaking News

बच्चों को महंगी गाडियां देने से पहले ट्रैफिक नियमों को बताएं:रोशनी फाउंडेशन

roshni foundation
नई दिल्ली(13जुलाई2015)- रोशनी फाउंडेशन ने बच्चों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरुक करने का बीड़ा उठाया है। द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित बॉडी बिल्डिंग और पॉवरलिफ्टिंग के जाने माने कोच भूपेन्द्र धवन ने सोमवार को रोशनी सनलाइफ फाउंडेशन संस्था का शुभारंभ किया। इस अवसर पर रोड सेफ्टी सेल ट्रैफिक की इंस्पेक्टर सीमा शर्मा, पॉवरलिफिटिंग के विश्व चैंपियन मुकेश कुमार, पैरा महासंघ के सदस्य प्रदीप राज सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।
रोशनी संस्था के महासचिव पैरा ओलंपिक के विश्व चैंपियन अनिल शर्मा ने बताया कि इस संस्था का उद्देश्य खेल और समाजिक कार्यों में युवाओं को प्रेरित करना है। रोशनी के अध्यक्ष भूपेंद्र धवन ने कहा कि शरीरिक रूप से विकलांग और समाज के कमजोर वर्ग के बच्चों को सही राह पर डालना रहेगा। हमें कमजोर वर्ग के बच्चों को पढाई और खेल के प्रति प्रेरित करना है, ताकि वह गलत रास्ते पर न जाएं। उन्होंने कहा कि हमें गरीब तबके के बच्चों को खेल ही नहीं, शिक्षा और उनको समाज में बराबरी का दर्जा दिलाने के लिए भी कार्य करना होगा। सीमा ने कहा, बच्चों को हजारों और लाखों रूपये की गाडियां खरीदकर देने वाले मां बाप को इसके लिए जागरूक करना होगा कि वे कुछ समय अपने बच्चों को सही शिक्षा दें। यह बहुत जरूरी है। इसके लिए ट्रैफिक लोगों को ट्रैफिक पुलिस रोशनी संस्था के साथ मिलकर कार्य करेगी और राजधानी की सडकों पर ट्रैफिक के नियमों का पालन करने पर जोर देने का काम करेगी। उन्होंने बताया कि अकसर देखने को मिलता है कि किसी कालोनी में कम उम्र के लडके और लडकियों डाइविंग करते है; उनके पास लाइसेंस भी नहीं होता। ऐसे में दुर्घटना होने का खतरा बना रहता है। वह अपनी ही नहीं दूसरे की जान पर भी खतरा खडा कर देते है। टैफिक पुलिस और रोशनी संस्था ऐसी कालोनियों में जाकर बच्चों से पहले उनके माता पिता को ट्रैफिक के नियमों और अपने बच्चों को गाडी देने से पूर्व नियमों की जानकारी देने का कार्य करेगी। इस मौके पर विश्व पावरलिफिटंग चैंपियन मुकेश कुमार ने कहा कि वह रोशनी संस्था से जुडकर काफी खुश है। वह सदैव उनके और ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर समाजित कार्य करने के लिए उत्साहित है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *