Breaking News

बच्चों के भविष्य निर्माण के लिए अध्यापकों पर बड़ी ज़िम्मेदारी: बी.एन सिंह

dm noida instruct to teachers.
dm noida instruct to teachers.

गौतमबुद्ध नगर (13 अगस्त 2017)- बच्चों के भविष्य को संवारने में किसी भी अध्यापक का रोल बेहद अहम होता है। ये कहना है जिलाधिकारी बीएन सिंह का। जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने जनपद के समस्त प्राइमरी एवं उच्च प्राइमरी स्कूलों के अध्यापकों को सचेत करते हुए उनका आह्वान किया है कि सभी स्कूल टीचर्स समय से अपनी ड्यूटी पर उपस्थित होकर अपने दायित्वों का पूर्ण ईमानदारी एवं लगन के साथ निर्वहन करते हुए बच्चों की पढ़ाई में गुणात्मक सुधार लाने का प्रयास करें।
जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान के मुताबिक़ डीएम ने कहा कि उनके संज्ञान में आ रहा है कि कुछ स्कूलों के अध्यापक निर्धारित समय पर अपनी ड्यूटी पर उपस्थित नहीं हो रहे हैं। जिसके कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है । उन्होंने स्पष्ट किया है कि जो अध्यापक समय से स्कूल में उपस्थित नहीं पाए जाएंगे और जिनके द्वारा बच्चों की शिक्षा के गुणात्मक सुधार में प्रयास नहीं किया जाएगा उनके विरुद्ध कार्रवाही करते हुए उन्हें दूरस्थ स्कूलों में स्थानांतरित किया जाएगा। जिलाधिकारी ने अपने वार रूम से समस्त अध्यापकों को सचेत करते हुए उन्हें स्पष्ट निर्देश दिए हैं। डीएम ने जिला स्तरीय अधिकारियों, शिक्षा विभाग के अधिकारियों एवं वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश देते हुए उनका आह्वान किया है कि उनके द्वारा औचक रूप से स्कूलों का निरीक्षण किया जाए और यह संज्ञान लिया जाए कि कहां पर स्कूल में अध्यापक देरी से पहुंच रहे हैं तथा अपने कार्य में लापरवाही एवं शिथिलता बरत रहे हैं जिसके कारण स्कूलों में बच्चों की शिक्षा में गुणात्मक सुधार नहीं हो रहा है। ऐसे संबंधित प्रकरणों में अधिकारीगण फोटो सहित रिपोर्ट जिला अधिकारी को प्रस्तुत करेंगे। जिसके आधार पर जिलाधिकारी द्वारा संबंधित अध्यापकों का दुरस्त इलाकों के स्कूलों में स्थान्तरण किया जाएगा।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *