फैक्ट्री में हादसा मज़दूर की मौत-परिजनों का हंगामा

hardoi factory accident
हरदोई(24अगस्त2015)- यूपी के हरदोई ज़िले में सोमवार की सुबह एक फ्लोर मिल में काम करते समय 35 वर्षीय मज़दूर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी है। जानकारी के मुताबिक़ सीएचसी पर डाक्टरों द्वारा उसे मृत घोषित किये जाने के बाद फैक्ट्री कर्मचारी शव उसके घर छोड़ आया। लेकिन इसके बाद परिजनों ने हत्त्या की आशंका जताते हुए शव वापस लाकर हत्त्या का मामला दर्ज करने की मांग को लेकर फैक्ट्री के बाहर बैठ गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों की तहरीर लेकर मामले की जांच शुरु कर दी है।
मामला संडीला कोतवाली इलाके के इंडस्ट्रियल एरिया का है, जहां चल रही एक मैदा मिल में बांगरमऊ कोतवाली इलाके के सचान कोट निवासी 35 वर्षीय कर्मचारी कई वर्षों से काम कर रहा था। सोमवार सुबह रसोई के बाहर टीन डालते समय संदिग्ध परिस्थितियों में करेंट की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे फैक्ट्री के कर्मचारी स्थानीय सीएचसी पर ले गए जहां मौजूद डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। साथ गए कर्मचारी आनन फानन में शव उसके घर बांगरमऊ छोड़कर चले आये।
शव घर पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों का आरोप है कि शव की नाक और सिर में गंभीर चोटों के निशान थे। जिसकी वजह से उन्होने हत्त्या की आशंका व्यक्त करते हुए शव वापस लाकर फैक्ट्री मालिकों पर हत्त्या का मामला दर्ज करने के मांग करते हुए फैक्ट्री के बाहर बैठ गए। मौके सीओ ने परिजनों की तहरीर लेकर जांच शुरु कर दी है।
इस मामले में सीओ चरण सिंह का कहना है कि टीन शेड डालते समय लोहे की सीढ़ी में करंट आने से युवक की मौत हुई है। फिर भी परिजनों के आरोपों की जांच की जायेगी।
hardoi factory accident1

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *