Breaking News

पटेल आन्दोलन,एकता यात्रा से पहले ही लिये गए हिरासत में हार्दिक पटेल

patel in custodyअहमदाबाद(19सितंबर2015)-गुजरात पुलिस ने शनिवार को पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को उनके 35 समर्थकों के साथ वरछा क्षेत्र से हिरासत में ले लिया जो अधिकारियों से अनुमति लिए बिना ‘एकता यात्रा’ में शरीक होने की कोशिश कर रहे थे । सूरत के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने कहा, ‘हमने हार्दिक पटेल को उनके 35 समर्थकों को शनिवार को उनकी रैली से पहले शहर के वरछा इलाके में हिरासत में ले लिया राकेश अस्थाना ने बताया कि उन्हें कानून व्यवस्था के हित में हिरासत में लिया गया क्योंकि उन्होंने इस रैली में शामिल होने के लिए राज्य अधिकारियों से कोई इजाजत नहीं ली थी ।
उन्हें हिरासत में लिये जाने के बाद एहतियातन गुजरात के दो बडे शहरों अहमदाबाद व सूरत में अगले 24 घमटो के लिए राज्य के पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर इंटरनेट सेवा बाधित कर दी गयी है। हार्दिक पटेल अभी भी सूरत में पुलिस हिरासत में हैं । इससे पहले हार्दिक पटेल ने आंदोलन किया था, तो इंटरनेट का काफी इस्तेमाल हुआ था । उससे अफवाहें भी फैली थी। जिसको देखते हुए राज्य प्रशासन ने इस बार यह कदम उठाया है ।
उन्होंने बताया कि हार्दिक और अन्य को हिरासत में लेने के बाद पुलिस मुख्यालय ले जाया गया. पुलिस कार्रवाई की निन्दा करते हुए 22 वर्षीय नेता ने प्रैस को बताया कि गुजरात सरकार हमारी आवाज को दबाना चाहती है । गुजरात सरकार और पुलिस राज्य में हिंसा चाहती है । कार्रवाई लोकतंत्र की भावना के विरुद्ध है.’ डांडी से अहमदाबाद तक रैली निकालने की इजाजत न मिलने के बाद हार्दिक ने एकता रैली के बारे में शुक्रवार तक अपनी योजना गुप्त रखी थी ।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *