Breaking News

नये कप्तान की अपराध की नब्ज़ पर हाथ रखने की कोशिश-टैंपो वालों पर नज़र

new ssp ghaziabad s emanauel
new ssp ghaziabad s emanauel

गाजियाबाद(16 जून 2016)- नये कप्तान सुनील ईमेनुअल लगातार अपराध को क़ाबू करने की कोशिश में जुटे हैं। उन्होने आते ही अपराधियों के साथ साथ अपने विभाग के लोगों को भी मैसेज दे डाला है कि अब अपराध और लापरवाही भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस बार कप्तान ने शहर में दौड़ रहे बेताहशा टैंपो और ऑटो चालकों पर शिकंजा कसने का मन बना लिया है।
इसी कड़ी में अब पुलिस शहर में तल रहे ऑटो चालकों को सूचीबद्ध करने में जुट गई है। पुलिस मुख्यालय से जारी एक बयान के मुताबिक़ अपराधों पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने एवं नगर क्षेत्र में संचालित टैम्पू चालकों , मालिकों द्वारा सम्भावित घटित घटना की रोकथाम हेतु एक कार्ययोजना तैयार की गयी है। जिसमें समस्त आटो चालकों के द्वारा घटित घटनाओें की रोकथाम हेतु एक सप्ताह का अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत प्रत्येक थाना प्रभारी अपने क्षेत्र में यह सुनिश्चित करायेगें कि उनके थाना क्षेत्र में संचालित होने वाले टैम्पू सीमित तौर पर ही चलेगें यानि उनकी संख्या सीमित होगी।
इसके अलावा सभी थानों से संचालित होने वाले टैम्पू के पीछे थाने से दिया जाना वाला मार्का या एक विशेष प्रकार का निशान होगा जो काफी बडे बडे शब्दों में टैम्पू के पीछे अंकित होगा ताकि आसानी से पढा जा सके। साथ ही नम्बर न पढने की दशा में कोई भी मार्क को देखकर आसानी से घटित घटना के संबंध में पुलिस को सूचना दे सके।
टैंपो और ऑटो चालकों द्वारा संभावित अपराध को काबू करने के लिए पुलिस की नई रणनीति के तहत संचालित टैम्पू के मालिक व ड्राइवर का पूर्ण विववरण सम्बन्धित थाने पर एक रजिस्टर में अंकित किया जाएगा और उनका पासपोर्ट साइज फोटो भी थाने को उपलब्ध कराया जाएगा, ताकि टैम्पू के रजिस्टेंशन के संबंध में अथवा टैम्पू के ड्राईवर व मालिक के बारे में रजिस्टर में देखकर किसी भी प्रकार की घटना की जानकारी की जा सके।
कुल मिलाकर नये कप्तान के लिए शहर नया है लेकिन अपराध के तरीके पुराने ही हैं। ऐसे में कप्तान के.सुनील एमेनुअल अपराधियों की हर संभव चालों पर अंकुश लगाने की जुगत में हैं ताकि जनता को भयमुक्त माहौल दिया जा सके।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *