दिल्ली में इमारत गिरी, पांच की मौत-एमसीडी पर लगे आरोप

BUILDING COLLAPS IN DELHI
दिल्ली (19जुलाई2015)-दिल्ली के पश्चिमी इलाके ख्याफला में एक बार फिर एमसीडी पर लापरवाही और करप्शन के आरोप लगे हैं। यहां के विष्णु गार्डन में एक चार मंजिला इमारत के गिरने की खबर है, जिसमें में 5 लोगों की मौत हो गई है, और 9 दूसरे लोग घायल हो गए। मरने वालों में 4 महिलाएं और एक पुरुष शामिल है। मौके से एनडीआरएफ ने 12 लोगों को बाहर निकाला है। मिली जानकारी के मुताबिक बिल्डिंग का मालिक बिरजू भी हादसे में घायल हुआ है। एक बच्ची के अभी भी फंसे होने की आशंका जताई जा रही है।
बताया जा रहा है कि बिल्डिंग के ठीक बगल में बेसमेंट का काम चल रहा था, तभी अचानक पूरी बिल्डिंग गिर गई।
मिली जानकारी के मुताबिक मस्जिद ख्याला इलाके के सी ब्लॉक में भवन ढहने के स्थान पर दमकल की आठ गाड़ियां, राष्ट्रीय आपदा राहत बल यानि एनडीआरएफ की टीम, स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी राहत अभियान चला रहे हैं।
दिल्ली पुलिस के पश्चिमी क्षेत्र के डीसीपी पुष्पेंंद्र कुमार के मुताबिक ‘विष्णुऔ गार्डन इलाके में स्थित एक चार मंजिला इमारत ढह गई है, पुलिस राहत अभियान चला रही हैं, इमारत के मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है।
जानकारी के मुताबिक भवन के पास में एक नई इमारत बनाने के लिए खुदाई चल रहा था, जिसकी वजह से यह ढह गया। अधिकारियों ने कहा कि घटनास्थल पर भारी संख्या में भीड़ उमड़ने के कारण बचाव अभियान प्रभावित हुआ है। एनडीआरएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक ‘गाजियाबाद से एनडीआरएफ की दो टीम घटनास्थल पर पहुंची है और हर टीम में करीब लोग शामिल हैं।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *