Breaking News

दिल्ली कांग्रेस ने बाबा साहेब को याद किया

delhi congress to baba sahebनई दिल्ली( 28 फरवरी 2016) – बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की 125वीं जयंती के मौक़े पर दिल्ली कांग्रेस ने उनको याद किया। इस मौके पर हजारों की संख्या में मौजूद दलित व अन्य वर्ग के लोगों ने संविधान रचियता को अपनी श्रद्धा अर्पित की। कांग्रेस के जिला अनुसूचित विभाग ने भारत रत्न बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर समाज के हर तबके का मददगार बताया।
कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कुमारी शैल्जा ने कहा कि डॉ. भीमराव अम्बेडकर ने दुनिया की उन उॅचाईयों को हासिल किया जिसकी उनके माता पिता ने भी कभी कल्पना नही की थी। उन्होंने जो मुकाम हासिल किया उसका उदाहरण न केवल भारत बल्कि दुनिया में कही देखने को नहीं मिलता कि एक दलित समुदाय का व्यक्ति इन उॅचाईयों पर पहुंचा। उन्होंने कहा कि डॉ. अम्बेडकर ने जो अपने विचार और आदर्श हमें दिए है वे आने वाली पीढि़यों के लिए मुख्य धारा बने रहेंगे और उनके आदर्शों को हमेशा पालन किया जाता रहेगा।
कुमारी शैल्जा ने कहा कि डा0 अम्बेडकर ने दलितों के उत्थान के लिए अनेको काम किए जैसे कि उनकी एकता, शिक्षा और उनके लिए संघर्ष किया जो कि इस समुदाय को मुख्यधारा में लाने व हर क्षेत्र में इनकी तरक्की के लिए कारगर साबित हुआ।
डॉ. भीमराव अम्बेडकर की 125वीं वर्ष जयंती समरोह की कड़ी में किये गये इस कार्यक्रम में पूर्व केन्द्रीय मंत्री कु. शैल्जा के अलावा दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति के चैयरमेन शिवराम सिंह, पूर्व विधायक अमरीश गौतम, मालाराम गंगवाल, वीर सिंह धींगान, राजेश लिलोथिया, जिला अध्यक्ष लक्ष्मण रावत, निगम पार्षद राजीव वर्मा,गुरमीत कौर, अंजना पारचा और रिंकू, अनिरुद्ध लाल, राजेश चैहान, राम किशन मावी व कार्यक्रम की संयोजक श्रीमती बीना बालगुहेर मौजूद थी।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *