दशमेश वाटिका की बदहाली से सिख समाज नाराज़-स्टूडेंट फैडरेशन का निगम पर धरना

sikh protest in ghaziabadगाजियाबाद (28 सितंबर 2015)- नगर निगम द्वारा जीडी रोड पर आवंटित दशमेश वाटिका की बदहाली को लेकर सिख समाज में रोष बढ़ता ही जा रहा है। इस मामले पर सिख स्टूडेंट फैडरेशन ने सोमवार को नगर निगम कार्यालय पर धरना दिया। फैडरेशन के बैनर तले सिख समाज से जुड़े कई जिम्मेदार लोग नगर निगम मुख्यालय पर पहुंचे और धरने पर बैठ गये। इस दौरान निगम अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
इन्होने निगम प्रशासन को एक ज्ञापन भी सौंपा। जिसमें कहा गया है कि नगर निगम ने दशमेश वाटिका के लिए जगह तो आवंटित कर दी, लेकिन न तो उसका सौंदर्यीकरण कराया गया है और न ही उचित रखरखाव किया गया है। इसको लेकर सिख समाज के लोग कई बार निगम पर कल्क्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन कर चुके हैं। लेकिन निगम अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। उन्होने आरोप लगाया कि कुछ दबंग भू माफियाओं ने निगम अधिकारियों से मिलीभगत कर आवंटित भूमि पर अवैध कब्जा कर लिया है। ज्ञापन में चेतावनी दी गई है कि यदि दशमेश वाटिका से अवैध कब्जा हटाकर उसका सौंदर्यीकरण नहीं कराया गया तो सिख समाज के लोग सड़क पर उतर कर संघर्ष करेगें। धरने पर एस पी सिंह ओबेराय, लवली कौर, सुच्चा सिंह, रविंद्र सिंह सग्गू, जसवंत सिंह, धर्मेंद्र सिंह, ब्रजमोहन शर्मा, बांके उपाध्याय, अजय शर्मा, दर्शन सिंह, गगनदीप सिंह और हैप्पी सिंह उपस्थित थे।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *