Breaking News

जनरल राजेन्द्र छेत्री को भारतीय सेना के जनरल की मानद रैंक प्रदान की राष्ट्रपति ने

presidनई दिल्ली (3फरवरी 2016)-राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने बुधवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक विशेष अधिष्ठापन समारोह में नेपाली सेना के सेनाध्यक्ष प्रख्यात त्रिसहकति-पट्टा जनरल राजेन्द्र छेत्री को उनकी सराहनीय सैन्य क्षमता एवं भारत के साथ नेपाल के दीर्घकालिक एवं मैत्रीपूर्ण संबंध को बढ़ावा देने में उनके बेशुमार योगदान के लिए भारतीय सेना के जनरल की मानद रैंक प्रदान की।

p[er
इस अवसर पर उनकी सोवाओं का उल्लेख करते हुए कहा गया “जनरल राजेन्द्र छेत्री की स्वरहित सेवा, समर्पित भावना एवं उत्कृष्टता की प्रतिबद्धता सैन्य सेवा की बेहतरीन परंपराओं के अनुकूल है तथा उनकी एवं नेपाल की सेना की विशिष्ट साख को परिलक्षित करती है। अपने पूरे शानदार कार्याकाल के दौरान जनरल छेत्री ने गतिशील नेतृत्व एवं आसाधारण पेशेवर क्षमता प्रदर्शन किया है। जनरल राजेन्द्र छेत्री ने भारत और नेपाल की सेनाओं के बीच तथा विश्व की अन्य सेनाओं के साथ भी सद्भावना एवं आपसी समझ पर आधारित मित्रता के वर्तमान संबंध को बढ़ावा देने में योगदान दिया है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *