Breaking News

छात्रों को सेवा क्षेत्र में तलाशनी होंगी नई संभावनाएं:अरुण जेटली

jatly in khalsa college amritsar
अमृतसर(16जुलाई2015)- केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अरुण जेटली ने छात्रों का उत्साह बढ़ाते हुए उनको प्रोफैशनलिज़्म के मंत्र सिखाए। जेटली ने अमृतसर में खालसा कॉलेज के 108वें दीक्षांत समारोह में देश की तरक़्की में भागीदार बनने के लिए अपने शैक्षिक करियर में उत्कृदष्टोता के लक्ष्यर को हासिल करने के लिए विद्यार्थियों को उत्सा हित किया। इस अवसर पर पंजाब के मुख्यषमंत्री श्री प्रकाश सिंह बादल भी मौजूद थे।

उत्कृषष्टा शिक्षा देने की आवश्यककता पर बल देते हुए अरुण जेटली ने कहा कि भारत में अब मध्य‍म वर्ग की आबादी 35 करोड़ है तथा हाल के वर्षों में सेवा क्षेत्र में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है। उन्हों ने कहा कि सेवा क्षेत्र में प्रॅफेशनल और कुशल श्रमशक्ति की बहुत जरूरत है जो उत्कृैष्टी शिक्षा के जरिए उपलब्धष कराई जाएगी।

उन्होने कहा कि पंजाब में धार्मिक-सांस्कृातिक पर्यटन की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए, इस क्षेत्र में पवित्र शहर अमृतसर में बहुत संभावनाएं हैं। उन्हों्ने कहा कि पंजाब ने कृषि, पर्यटन, बुनियादी ढांचे और शिक्षा के क्षेत्र में बहुत कुछ हासिल किया है तथा नए क्षेत्रों में वृद्धि के अनेक रास्तोंन की खोज की जाएगी।

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने राज्य में सामाजिक भाईचारा बनाए रखने के लिए पंजाब के मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल की प्रशंसा की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि वैश्विक स्प र्द्धा के इस युग में शिक्षा संस्था ओं को उत्कृशष्टा एवं उद्देश्यबपूर्ण शिक्षा पर बल देना चाहिए। उन्होंयने कहा कि पिछले सात साल के दौरान पंजाब ने शिक्षा के क्षेत्र में अनुकरणीय बुनियादी ढांचे का निर्माण किया है तथा देश में पहला स्थाषन हासिल किया है। उन्होंएने कहा कि राज्यण ने शिक्षा क्षेत्र में 8 प्रतिशत तथा शिक्षकों के मामले में 20 प्रतिशत वृद्धि हासिल करके इस क्षेत्र में अग्रणी स्थामन हासिल किया है।

श्री जेटली और श्री बादल के साथ केंद्रीय खाद्य प्रसंस्कहरण मंत्री हरसिमरत कौर बादल और केंद्रीय सामाजिक न्याकय एवं अधिकारिता राज्यं मंत्री श्री विजय साम्पौला भी मौजूद थे। इस दौरान खालसा कॉलेज से उत्ती र्ण 226 प्रतिभावान विद्यार्थियों को उपाधियां प्रदान की गईं।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *