किसानो के समर्थन में आप ने निकाला कैंडल मार्च

kapas kisan
नई दिल्ली (13 अक्टूबर, 2015) कपास के किसानो के समर्थन में आम आदमी पार्टी ने निकाला कैंडल मार्च । पंजाब प्रदेश के अलग- अलग विधानसभाओं में कुल 117 जगहों पर पार्टी के कार्यकर्ता सड़कों पर मोमबत्ती लेकर निकले और सरकार के ढीले रुख पर अपनी नाराज़गी ज़ाहिर की। इस मुद्दे को लेकर आम आदमी पार्टी राज्य के कपास किसानों के हर मोर्चे पर साथ खड़ी है।
काबिले गौर है कि पंजाब में कपास की फसल पर सफ़ेद मक्‍खी के हमले पर बेअसर नक़ली कीटनाशक से तबाह अब तक एक दर्जन से ज्यादा किसानों ने पिछले डेढ़ महीने के दौरान ख़ुदकुशी कर ली है और इसके लिए सीधे तौर पर राज्य की बादल सरकार द्वारा किया गया घोटाला जिम्मेदार है। सफ़ेद मक्खी कीट से पंजाब में कपास के 11 लाख एकड़ रकबे में करीब 60फीसदी फ़सल तबाह हुई है। आम आदमी पार्टी की मांग है कि राज्य में फ़र्ज़ी कम्पनी को नकली कीटनाशक का ठेका देने वाली बादल सरकार से कृषि मंत्री तोता सिंह को बर्खास्त किया जाए और उन पर आपराधिक मुकदमा दर्ज़ करते हुए उनको तुरंत गिरफ्तार किया जाए। साथ ही आम आदमी पार्टी की यह मांग भी है कि पंजाब के कपास किसानों को 40 हज़ार रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवज़ा भी दिया जाए।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *