Breaking News

कश्मीर में आतंक से जंग-मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे 2 जवान भी शहीद

encounterशोपियां (13 अगस्त 2017)- भारतीय सुरक्षा बलों की मुस्तैदी आतंकियों पर भारी पड़ रही है। कश्मीर के शोपियां में आतंकियों के बड़े मंसूबे को नाकाम करते हुए सुरक्षा बलों ने जबरदस्त मुठभेड़ में आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। कश्मीर के शोपियां में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन जारी है जबकि शनिवार शाम से शोपियां जिले में आतंकियों से चल रही मुठभेड़ खत्म हो गई है। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया है। लेकिन इसमें 2 जवान भी शहीद हो गए हैं, जबकि तीन अन्य घायल हैं। ख़बरों के मुताबिक़ शोपियां के अवनीरा गांव में मुठभेड़ हुई।बताया जा रहा है कि कुल 6 आतंकी थे, जिसमें से 3 भाग निकले। जबकि शहीद होने वाले 2 जवान पी इलैयाराजा और सुमेधा वमन गवई हैं। शोपियां में हिज्बुल के 3 आतंकियों के घिरे होने की खबर है। ऑपरेशन में सीआरपीएफ की 14 बटालियन, 3 आरआर और एसओजी जेनपोरा की टीमें लगी हुई हैं।
साथ ही दूसरी तरफ कुलगाम में चल रहे एनकाउंटर में भी एक आर्मी जवान के घायल होने की खबर है। घटनास्थल पर स्थानीय नागरिकों ने सेना के जवानों पर पत्थरबाजी की है। सीआरपीएफ की 18 बटालियन, 90 बटालियन, 1 आरआर, 9 आरआर और एसओजी कुलगाम ने मोर्चा संभाल रखा है।
उधर जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में एलओसी के पास भारतीय चौकियों पर पाकिस्तानी सैनिकों के शनिवार शाम गोली चलाने से भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है जबकि एक महिला की मौत हो गई है। रक्षा विभाग के मुताबिक़ पाकिस्तानी सैनिकों ने शाम पांच बजे भारतीय चौकियों पर अचानक गोलीबारी शुरू कर दी थी।
कश्मीर में आतंकियों के खात्मे के लिए ऑपरेशन ऑलआउट के तहत सेना, सीआरपीएफ और एसओजी ने 250 से अधिक आतंकियों की लिस्ट बनाई है। पिछले 7 महीने में सेना ने घाटी में 125 से अधिक आतंकियों को मार गिराया है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *