Breaking News

कर्ज उतारने के लिए की गई थी व्यापारी से लूट के बाद हत्या-पुलिस ने तीन को दबोचा

3 arrested in businessmen murder case
3 arrested in businessmen murder case

ग़ाज़ियाबाद (9 जुलाई 2015)- ग़ाज़ियाबाद पुलिस ने अपराधियों के ख़िलाफ अपनी मुहिम में बड़ी कामयाबी हासिल की है। व्यापारी के साथ दिनदहाड़े 26 लाख की लूट और हत्या के मामले से परदा उठाते हुए ग़ाज़ियाबाद पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।
दो दिन पूर्व ही यानि 7 जुलाई को थाना कोतवाली क्षेत्र मे दिनदहाडे व्यापारी से हुई 26 लाख लूट का खुलासा करते हुए पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और 13 रुपए बरामद किये हैं, जबकि इनके दूसरे साथी फरार है। हम आपको याद दिला दें कि थाना कोतवाली क्षेत्र चिपयाना के पास शाम करीब 6.00 बजे अज्ञात बदमाशों द्वारा महेश गुप्ता के कलेक्शन ऐजेंट पुष्पेन्द्र व राकेश से उनकी स्कूटी गिराकर 26 लाख रूपये लूट लिये थे जिसके मे थाना कोतवाली पर एक एफआईआर दर्ज की गई थी। इस मामले में एसएसपी धर्मेंद्र यादव ने एसपी सिटी के कमान में एक जांच कमेटी का गठन किया था। जिसका सफल नेतृत्व करते हुए एसपी सिटी ने अपनी टीम को सटीक दिशा में लगाकर एक व्यापारी की हत्या और लूट से पर्दा उठा दिया है। इस मामले से परदा उठाते हुए एसपी सिटी अजय पाल ने एक प्रेस कांप्रेस के दौरान बताया कि इस मामले में पकड़े गये अभियुक्तों के विरोधाभासी बयानों से पुलिस का शक गहरा गया और पूछताछ में सख़्ती के बाद मामला बेनक़ाब हो गया।
3 arrested in murder case in ghaziabad
3 arrested in murder case in ghaziabad

गिरफ्तार किये गये अभियुक्तों में पुष्पेन्द्र पुत्र ऋषिपाल गौतम, सचिन पुत्र हरेन्द्र, और दीपक पुत्र चरनपाल शामिल हैं। पुलिस की पूछताछ क दौरान शिकायतकर्ता महेश गुप्ता के कलेक्शन ऐजेंटो के ब्यानों के विरोधाभास मे गहन पूछताछ और क्रॉस इनंवेस्टिगेशन के बाद घटना की जानकारी देते हुए बताया कि कलेक्शन ऐजेंट पुष्पेन्द्र गौतम ने बताया था कि उसके पिता पर लगभग 10 लाख रूपये का कर्ज है। कर्ज मे डूबे होने के कारण उसने अपने साथी हितेश, मोनू, सचिन, पिन्टू व दीपक के साथ योजनाबद्व तरीके से घटना को अंजाम दिया था। पुलिस के मुताबिक बाकी पैसे फरार तीन अभियुक्तो के पास है। फरार अभियुक्तगणों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।
3 arrested in murder case in ghaziabad
3 arrested in murder case in ghaziabad

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *