Breaking News

एअरपोर्ट के नाम को लेकर विरोध

kc tyagi mp
नई दिल्ली (14 दिसंबर2015)-चण्डीगढ़ एयरपोर्ट का नाम शहीदे-आजम भगत सिंह के नाम पर रखने की सर्वसम्मति से प्रस्तावित योजना के साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा हस्तक्षेप कर नाम परिवर्तित करने की कोशिश निंदनीय है। इसको लेकर जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद केसी त्यागी द्वारा जारी बयान में कहा है कि खट्टर भगत सिंह की जगह संघ प्रचारक स्व. मंगल सेन के नाम पर एयरपोर्ट का नाम रखने की कोशिश में हैं। जनता दल (यू) हरियाणा सरकार के इस कदम का कठोर शब्दों में भर्त्सना करता है।
भाजपा नीत हरियाणा सरकार के इस कदम से क्रांतिकारी भगत सिंह के प्रति उनकी कैसी श्रद्धा है, यह भी परिलक्षित होती है। चूकि चण्डीगढ़ हरियाणा के साथ संघ शासित राज्य का हिस्सा भी है, सिर्फ हरियाणा के संघ प्रचारक को तवज्जो देना, भगत सिंह के लिए अपमान होगा।
भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में अद्वितीय भूमिका निभाने वाले भगत सिंह के योगदान और प्रसिद्धी का स्व. सेन की पहचान के साथ कोई तुलना नहीं है। जनता दल (यू) देश के राष्ट्र्पति तथा प्रधानमंत्री से भी अपील करता है कि वे इस संवेदनशील मुद्दे पर हसतक्षेप करें ताकि शहीदे- आजम की विरासत के साथ न्याय बरता जा सके और आने वाली पीढि़यां अपने जननायकों को सम्मान पूर्वक स्मरण करती रहें।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *