Breaking News

आम आदमी पार्टी ने की महिला व्यापारी प्रकोष्ठ की शुरुआत

arwind kejriwal
नई दिल्ली(6अगस्त2015)-देश की राजनीति में नये प्रयोग करने वाली आम आदमी पार्टी यानि आप ने एक अनोखी पहल की है। देश की आधी आबादी और एक बहुत बड़े तबके की आवाज़ बनने की ओर कदम बढ़ाते हुए आप ने महिलाओं को व्यापार करने और खुद को सक्षम बनाने की मुहिम की शुरुआत की है। जिसके तहत आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को आप महिला व्यापार प्रकोष्ठ का शुभारम्भ किया है। महिला व्यापार प्रकोष्ठ के उद्घाटन समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार चाहती है कि आने वाले दिनों में दिल्ली के हर घर में एक महिला उद्योगिका बनें।
आम आदनी पार्टी द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक इस मौके पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि महिला उद्योगिका अपनी समस्याएं सरकार को बतायें। उस आधार पर दिल्ली सरकार वर्तमान योजनाओं को अमल में लाएगी और नयी योजनायें भी बनाएगी। महिला कारोबारियों को वित्तीय सहायता भी प्रदान की जाएगी। महिला उद्यमी बनेगी तो वे आत्मनिर्भर बनेंगी और उनमे सुरक्षा की भावना का भी निर्माण होगा। उन्होने कहा कि अब तक महिलाओं को उद्योगिका की नजरो से नहीं देखा गया। जब महिला कारोबारी आगे आएंगी तो राजनैतिक पार्टियों पर दबाव बनेगा और दिल्ली सरकार महिला कारोबारियो के साथ है।
कार्यक्रम में आप दिल्ली यूनिट के सयोजक दिलीप पाण्डेय, दिल्ली डायलॉग कमीशन के उपाध्यक्ष आशीष खेतान, आप ट्रेड विंग के अध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल, सयोंजक ब्रिजेश गोयल आदि मौजूद थे।
इसके गठन के बाद ऐलान किया गया कि मालविका साहनी आप महिला प्रकोष्ठ की समन्वयका, स्वाति सचदेवा उपसमन्वयका, यास्मिन सचिव, नीमा सिंह कोषाध्यक्ष, परविंदर कौर मह्लोत्रा कानूनी सलाहकार होंगी।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *