आम आदमी पार्टी का पीएम पर हल्ला-ढिंढोरा पीटने से नहीं होता विकास:आशुतोष

ashutosh aapनई दिल्ली(29 सितंबर 2015)- आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री की विदेश यात्राओं को लेकर पीएम पर हल्ला बोला है। पार्टी ने बीजेपी के साथ साथ कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री की यात्राओं के दौरान जिस तरह से भाजपा और कांग्रेस एक-दूसरे पर व्यक्तिगत टिप्पणी कर रहे है वो राजनीति में आई गिरावट का प्रतीक है। आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री की विदेश यात्राओं पर बहस की मांग करते हुए सवाल किया है कि यात्राओं का क्या फ़ायदा देश की जनता को मिल रहा है। आम आदमी पार्टी ने मांग की है कि प्रधानमंत्री विदेश यात्राओं से हुए लाभ और हानि को सार्वजनिक करें और पारदर्शी राजनीति का हिस्सा बनें।
एक पत्रकार वार्ता के दौरान आम आदमी पार्टी ने साफ किया कि वह चाहती है कि पहले देश में ऐसा माहौल बनाया जाये जिससे विदेशी कम्पनियां खुद-व-खुद अपनी पूंजी यहां लगाने आएं, न कि प्रधानमंत्री जी पूंजीपतियों का दरवाज़ा खटखटाने विदेश भ्रमण पर निकल जाएं। आम आदमी पार्टी चाहती है की देश की शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था, इन्फ्रास्ट्रक्चर और न्यायपालिका में पहले सुधार लाया जाए।
प्रेसवार्ता में आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष ने कहा की प्रधानमंत्री ने बहुत से वादे किए है मगर धरातल पर एक भी वादा पूरा अभी तक नही हुआ है, सिर्फ “मेक इन इंडिया” का ढिढोरा पीटने से विकास नहीं होता, न ही विदेश यात्राओं से देश को अभी तक कोई लाभ हुआ है, प्रधानमंत्री जी को अपनी यात्राओं का व्यौरा सार्वजानिक करना चाहिए कि कितनी विदेशी कम्पनियों ने कितना भारत में निवेश किया है और निवेश करने के कितने वास्तविक आंकडे हैं, आगे आशुतोष ने कहा की पहले देश में ऐसा माहौल बनाना जरुरी है कि जिससे विदेशी कम्पनियाँ खुद यहाँ निवेश के लिए आएं| अरविंद केजरीवाल ने जब “मेक इंडिया” की बात कही थी तो उसका मतलब यही था की पहले घर को दुरुस्त करना जरुरी है जिससे निवेश करने के लिए कंपनियों को उनके अनुरूप माहौल मिल सके।
प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के दिल्ली के संयोजक दिलीप पाण्डेय ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने विदेश यात्राओं के अपने संबोधन में जो गलत आंकडे दिए या फिर जिस तरह की राजनैतिक टिप्पणियाँ उन्होंने विदेशी धरती पर की हैं उससे देश की गरिमा धूमिल हुई है| प्रधानमंत्री जी को अपने पद की गरिमा का ख्याल रखना चाहिए और विदेशी धरती पर इस तरह की ओछी राजनीति नहीं करनी चाहिए।
अपने संबोधन में दिलीप ने कहा की “मन की बात” में खादी कपड़ों की बिक्री का आंकड़ा हो या फिर GDP के बताए आंकडे हों उन सभी में प्रधानमंत्री जी ने सिर्फ जनता को धोखा दिया है हकीक़त कुछ और ही है, अगर GDP के आंकड़ों की बात की जाये तो प्रधानमंत्री जी ने 8 ट्रिलियन डॉलर की बात कही थी मगर वास्तविकता में 2.06 ट्रिलियन डॉलर है जो कि उनके द्वारा बताये गए आँखों से काफी नीचे है।
बनारस में संतों पर हुए लाठीचार्ज के सवाल के जवाब में दिलीप ने कहा कि मूर्ति विसर्जन के दिन जिस तरह से पुलिस ने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और संतों को निर्ममता से पीटा है वो निंदनीय है और उत्तर प्रदेश की सरकार से आम आदमी पार्टी मांग करती है इस पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच हो और दोषियों पर कठोर कार्रवाई की जाए जिससे भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो।
आम आदमी पार्टी भारत को दुनिया में शीर्ष पर ले जाने के लिए वचनबद्ध है जिसके लिए आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार अपने तरीके से काम कर रही है, पहले शिक्षा और स्वास्थ्य का बजट बढाया है जिससे दिल्ली की आम जनता स्वस्थ और शिक्षित रह सके तभी विकास को नई दिशा मिलेगी और मेक इंडिया होगा और तभी विदेशी कंपनियों का निवेश देश की धरती पर संभव हो पायेगा।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *