Breaking News

आईएस के चंगुल में फंसे सभी भारतीय सुरक्षितःविदेश मंत्रालय

isis
आईएस के चंगुल में फंसे सभी भारतीय सकुशल विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पीड़ितों के परिवारों से कही।
एक वर्ष पूर्व मोसुल से भारतीयों के अपहरण के बाद से आठवीं बार पीड़ितों के परिवारों से मुलाकात करने वाली सुषमा स्वराज को विशेष सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर भारतीय नागरिकों के सकुशल होने के बारे में परिजनों को एक बार फिर यकीन दिलाया।
खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल के साथ परिवारों से मुलाकात कर रहीं सुषमा ने कहा कि सरकार भारतीय कामगारों की जल्दी और सुरक्षित रिहाई के लिए समस्त गंभीरता से प्रयास कर रही है।
आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक मंत्री ने उन्हें यह भी बताया कि 39 नागरिकों के जीवित होने के बारे में कोई सीधी खबर नहीं है लेकिन अनेक सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि उनसे इराक में काम कराया जा रहा है।
सुषमा ने बंधक बनाए गए भारतीयों की सुरक्षित रिहाई में सहायता के लिए पहले जीसीसी( खाड़ी सहयोग परिषद) और क्षेत्र में अन्य मित्र देशों के अपने समकक्षों से व्यक्तिगत रूप से बात की थी।
मंत्री ने परिवारों को यह आश्वासन भी दिया कि जैसे ही श्रमिकों की कुशलता के बारे में सरकार को कोई ठोस सबूत मिल जाता है, उसे परिवार के सदस्यों के साथ साझा किया जाएगा।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *