अपराध के खिलाफ सख्त-पर्यावरण की दोस्त गाजियाबाद पुलिस

plantation by gaziabad policeगाजियाबाद (12 जून 2016)- अभी तक आपने वर्दी का रौब और डंडे के डर वाली पुलिस का ही रूप देखा होगा। लेकिन गाजियाबाद पुलिस पर्यावरण जैसे गंभीर मुद्दे पर भी बेहद संजीदा है। घटते वृक्ष और बढ़ते प्रदूषण से जूझ रहे दौर की नज़ाकत को समझते हुए गाजियाबाद पुलिस पर्यावरण को बचाने के लिए लगातार कोशिश कर रही है।
इसी कड़ी में रविवार को पुलिस कार्यालय, पुलिस गैस्ट हाउस और पुलिस लाइन्स परिसर में पौधारोपण किया गया। इस मौके पर 60 पौधे अशोक के और 40 पौधे फाइकस के लगाये गये। जिनमें 30 पौधे पुलिस कार्यालय पर, 30 पुलिस गैस्ट हाउस पर और 40 पौधे पुलिस लाइन्स परिसर में लगाये हैं। इस मौके पर सहायक पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव, प्रतिसार निरीक्षक रामबीर सिहं, वाचक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के.पी. सिहं, पी.आर.ओ. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शीलेश कुमार समेत अन्य अधिकारी व पुलिसकर्मी मौजूद रहे।
कुल मिलाकर गाजियाबाद पुलिस ने पर्यावरण जैसे गंभीर मामले पर अपनी गंभीरता का परिचय देकर समाज को पैगाम दिया है कि कानून और डंडे के अलावा पर्यावरण भी मानव जीवन के लिए बेहद ज़रूरी है। अगर आने वाली पीढ़ी को सुरक्षित रखना है तो पर्यावरण को बचाया जाना बेहद ज़रूरी है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *