Breaking News

अखिलेश यादव ने बनाई उम्मीदवारों के चयन में के लिए समिति-मिशन 2017 की तैयारी शुरु

minister shahid manzoor, kamal akhatar & others samajwadi party meeting
लखनऊ(24जुलाई2015)- भले उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव अभी दूर हों। लेकिन समाजवादी पार्टी ने सन 2017 में होने वाले विधानसभा चुनावो की तैयारी में अभी कमर कस ली है।सबसे पहले पार्टी ने ऐसी 169 सीटें चिन्हित कर रखीं हैं जिनमें साल 2012 के विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रत्याशी नहीं जीत सके थे। इस बार इन सीटों को जीतने की रणनीति के तहत इनके लिए प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया गुरुवार को यानि 23 जुलाई,2015 से ही प्रारम्भ हो गई है। पार्टी के प्रदेश सचिव और एमएलसी एसआरएस यादव के मुताबिक़ उक्त सभी 169 सीटों के लिए पार्टी कार्यालय में 1500 आवेदन प्राप्त हुए हैं, इनमें से प्रतिदिन लगभग 125 प्रत्याशियों से बातचीत का सिलसिला शुरु कर दिया गया है।
समाजवादी पार्टी मुख्यालय, लखनऊ में शुक्रवार को कानपुर और झांसी मण्डल के उम्मीदवारों से उनके चुनाव क्षेत्रों के समीकरण जानने के साथ उनकी चुनाव संबंधी तैयारियों का भी जायजा लिया गया। इससे पहले गुरुवार को आगरा और अलीगढ़ मण्डल के प्रत्याशियों का साक्षात्कार लिया गया था। विधानसभा चुनावों के लिए प्रत्याशियों के चयन एवं साक्षात्कार का काम समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सीएम अखिलेश यादव द्वारा गठित चयन समिति द्वारा किया जा रहा है। इस समिति में मंत्री कैलाश यादव, शाहिद मंजूर, राज्यमंत्री एवं महासचिव अरविन्द कुमार सिंह गोप, कमाल अख्तर, प्रदेश उपाध्यक्ष नरेश उत्तम और प्रदेश सचिव एस.आर.एस. यादव शामिल है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *